अश्वशिला कैप्सूल के फायदे Ashvashila Capsule Benefits in Hindi

अश्वशिला कैप्सूल के फायदे Ashvashila Capsule Benefits in Hindi

अश्वशिला कैप्सूल  बहुत बेहतरीन जड़ी बूटियों को मिलाकर बनाया गया है जैसा कि आप इसके नाम से ही जान सकते हैं इसका नाम अश्वशिला है अश्व का मतलब है अश्वगंधा और शीला का मतलब है. शिलाजीत यानी इसे अश्वगंधा और शिलाजीत को मिलाकर बनाया गया है और आप यकीन मानिए ये दोनों ही इनग्रेडिएंट्स यानी अश्वगंधा और शिलाजीत बहुत ही पावरफुल होती है.

शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए आपकी एनर्जी पावर और शरीर में चुस्ती फुर्ती को बढ़ाने के लिए और इसके साथ ही आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए काफी जबरदस्त तरीके से काम करती है ।

इसके अंदर 200 mg अश्वगंधा के जड़ों का पाउडर मिलाया है और 200 mg ही शिलाजीत को भी मिलाया गया है यानि कुल मिलाकर 400 mg इन दोनों इनग्रेडिएंट्स को बराबर मात्रा में मिलाकर इस अश्वशिला कैप्सूल को बनाया गया है तो इस प्रोडक्ट के बारे में आप यहा तक तो समझ ही गए होंगे ।

इसे कैसे लेना है

अगर आप इस कैप्सूल को गर्मियों के टाइम ले रहे है तो मै आपको ये सलाह देना चाहुगा की आपके लिए दिन में एक बार ही इस कैप्सूल को लेना अच्छा रहेगा क्योकि इसकी प्रगति गर्म होती है लेकिन वही अगर आप इसको सर्दियों के टाइम पे ले रहे है तो आप इसकी एक कैप्सूल दिन में दो बार तक ले सकते है.

इस प्रकार लेना फायदेमंद रहेगा ।

आप इस अश्वशिला कैप्सूल को खाना खाने के आधे घंटे बाद हल्के गुनगुने पानी या फिर दूध के साथ ले सकते है लेकिन मै आपको यही सलाह देना चाहुगा की आगर आप इसको दूध के साथ लेते है तो आपको इसके काफी जबरदस्त फायदे देखने को मिलेगे लेकिन अगर आपको दूध पीने से कोई प्रोब्लम होती है पेट में दर्द या गैस बनती है तो आप इसको हल्के गुनगुने पानी के साथ ले सकते है चिंता की कोई बात नही है ।

आगर आपके शरीर में एक थकन सी बनी रहती है बिना काम करे आप काफी थके – थके से रहते है शरीर में एनर्जी सी नही रहती ऊर्जा की कमी रहती है दुर्बलता महसूस होती है घबराहट सी होती है कुछ काम करने का मन ही नही करता शरीर काफी विक और थकावट बरा रहता है ।

चक्कर सा आता है यानि कुल मिलाकर आपको किसी भी प्रकार की शारीरिक कमज़ोरी है तो आपको अश्वशिला कैप्सूल का काफी बढ़िया फायदा देखने को मिलेगा इसे यूज करके आप अपनी शरीर को मजबूत बना सकते है। क्योकि इसके अंदर जो अश्वगंधा और शिलाजीत है उनका काम ही होता है शरीर को ताकतवर और मजबूत बनाना ।

इसके अलावा ये अश्वशिला कैप्सूल ब्रेन की पावर को बड़ाने के लिए यानि मेमोरी पावर को बूस्ट अप करने के लिए भी आप इसका उपयोग कर सकते है क्योकि इसके अंदर जो अश्वगंधा है उसको बहुत अच्छा मेमोरी बूस्टर या ब्रेन टोनिक भी माना जाता है जिन लोगो को instances रहता है तनाव डिप्रेशन में रहते हैं.

नींद ना आने की समस्या रहती है चिड़चिड़ापन रहता है ,टेंशन में रहते है ,बार-बार गुस्सा आता है तो ऐसे लोगों के लिए भी अश्वशिला कैप्सूल का काफी बढ़िया फायदा देखने को मिलता है यानि कुल मिलाकर ये आपके ब्रेन के फंक्शन को बेहतर करते है जिससे आपको नींद भी अच्छी आती है और आप पहले से कभी बेहतर और स्वस्थ दिखते हैं ।

दूसरा फायदा – अगर कोई पुरुष यौन दुर्बलता से जूझ रहा है या फिर कोई पुरुष धात रोग का शिकार है तो वो भी इसका का यूज कर सकता हैं और इसके साथ ही अगर किसी को जोड़ों में दर्द यानी जॉइंट्स पैन की समस्या रहती है या अर्थराइटिस की समस्या रहती है मसल्स पैन रहता है तो उनके लिए भी ये काफी फायदेमंद टोनिक के रूप में काम करती है और साथ ही ये हड्डियों को मजबूत बनाने का भी काम करती है

ये खून की कमी को भी दूर करती है साथ ही ये आपके इम्यूनिटी को भी बढ़ाती है जिससे आप जल्दी बीमार नहीं पड़ते और आप स्वस्थ रहते हैं यानी अगर कुल मिलाकर बात करे इस अश्वशिला कैप्सूल की तो ये थकान, तनाव, काम इच्छा में कमी, यौन दुर्बलता ,शारीरिक व मानसिक कमजोरी ,शारीरिक व मानसिक थकान ,सामान्य दुर्बलता इन सभी समस्याओं में अश्वशिला कैप्सूल का आपको जबरदस्त फायदा देखने को मिलता है यानी आप इसे हेल्थ का टॉनिक भी कह सकते हैं ।

इसे कौन कौन ले सकता है

अगर आपकी उम्र 18 साल से नीचे है तो मैं आपको यही सलाह देना चाहूंगा कि आप इसका सेवन ना करें और अगर आपकी उम्र 18 साल से ऊपर है तो आप इसका सेवन कर सकते हैं इसे मेल या फीमेल कोई भी ले सकता है लेकिन इसे मैं ज्यादा पुरुष को ही लेने की सलाह दूंगा अगर महिलाएं भी इसे यूज करना चाहती है तो वे शतावरी यूज कर सकती है उनके लिए शतावरी काफी बढ़िया प्रोडक्ट रहेगा ।

कब तक यूज करना है

मैं तो आपको यही कहना चाहूंगा कि आप इसे कम से कम 2 महीने यूज़ करे लगातार यूज ना करें 2 महीने यूज़ करके आप फिर कुछ दिन का गैप देखकर दोबारा से इसे यूज कर सकते हैं इस तरह से आप अश्वशिला कैप्सूल का बढ़िया फायदा ले पाएंगे

Side Effects

अब बात करते हैं इसके Side Effects के बारे में तो इसके कोई भी Side Effects देखने को नहीं मिलता लेकिन फिर भी इसे लेने के बाद कुछ लोगों के शरीर में जलन, हाथ पैरों में जलन कुछ इस प्रकार की शिकायत रहती है लेकिन ज्यादातर मामलों में इसके कोई भी Side Effects देखने को नहीं मिलते और अगर कोई महिलाएं प्रेग्नेंट है तो वे भी इसे ना ले क्योंकि प्रेगनेंसी के दौरान कोई अन्य मेडिसन लेना सही नहीं होता। दोबारा बताना चाहूंगा कि इसे लंबे समय तक सूचना करें । ये थी अश्वशिला कैप्सूल के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी।

कीमत

अब बात करते हैं इसके प्राइस के बारे में तो इसका प्राइस ₹ 70 जिसमे आपको 20 कैप्सूल देखने को मिलते है यानी 10- 10 कैप्सूल के दो स्टिप आपको देखने को मिलती है और अगर बात करें इसके एक्सपायरी डेट की तो इसकी एक्सपायरी डेट 2 साल की रहती है यानी मैंनीफैक्चर डेट से आप इसे 2 साल तक यूज कर सकते हैं ।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल के लाभ पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल कैसे खाएं पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल के बारे में जानकारी पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल के फायदे और नुकसान पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल के नुकसान अश्वशिला कैप्सूल पतंजलि के फायदे अश्वगंधा शिलाजीत कैप्सूल के फायदे पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल की कीमत

Leave A Reply

Your email address will not be published.